3

ATM Lagwana Hai kaise lagwaye

ATM Lagwana Hai : दोस्तों अगर आप के पास मार्केट के में कोई जगह है और आप उस पर ATM lagwana chahte hai तो ये जानकारी आपके काम की है. आज के समय में ATM का इस्तेमाल बहुत बढ़ गया है। ATM की मदद से बैंको में पैसे निकालने के लिए लगने वाली भीड़ में काफी कमी आई है। ATM वर्तमान में सबसे उपयोगी चीज़ों में से एक है। जैसा की आप जानते है की बैंक हमेशा अपना नेटवर्क बढ़ाते रहने के लिए ATM लगाते रहते है और वह जहाँ भी ATM लगाते है उस जगह के मालिक को एक अच्छा ख़ासा किराया भी देते है पर क्या आपको पता है की खुद ATM नहीं लगाते बल्कि यह काम दूसरी कंपनियां करती हैं आइये विस्तारपूर्वक ATM लगवाने की विधि जानते है की किस प्रकार आप अपनी जगह में एटीएम लगवाकर एक अच्छी खासी कमाई कर सकते है।

ATM Lagwana Hai kaise lagwaye

  • अगर आप अपनी जगह में ATM Lagwana hai तो उसे लगवाने के लिए आपके पास लगभग 50 से 80 स्क्वॉयर फुट की जगह का होना आवश्यक है।
  • यह जगह ग्राउंड फ्लोर यानी की रोड पर होनी चाहिए।
  • एटीएम लगाने के लिए आपके पास अथॉरिटी लैटर और NOC होनी चाहिए।
  • आपकी जगह का अच्छी तरह दिखने वाली जगह होनी चाहिए।
  • आपको एटीएम के लिए 24 घंटे पावर सप्लाई का इंतज़ाम भी करना होगा।
  • आपके क्षेत्र में हर दिन कम से कम 100 ट्रांजैक्शन होने की क्षमता का होना भी अनिवार्य है।
  • आपके एटीएम की दुसरे एटीएम से दूरी 100 मीटर होना आवश्यक है।
  • ATM की जगह की छत कंक्रीट यानी की सीमेंट युक्त और मजबूत होनी चाहिए।

ATM lagane waali company

वैसे तो कोई भी बैंकिंग कंपनी डायरेक्ट एटीएम नहीं लगाती इसके लिए कंपनियों को इसके टेंडर दिए जाते है जो एटीएम इंस्टालेशन करती है. भारत में ATM लगाने का कार्य यह तीन कंपनियां करती है और ये तीन कंपनियां निम्न है.

  • टाटा इंडिकैश एटीएम (TATA Indicash ATM)
  • मुथूट एटीएम (Muthoot ATM)
  • इंडिया वन एटीएम (India1 ATM)

अगर आपको ATM Lagwana Hai तो उसके लिए आप आवेदन हेतु इन 3 कंपनियों से संपर्क कर सकते है। या फिर आप चाहे तो ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते है। एटीएम के लिए आवेदन की प्रक्रिया बहुत ही आसान है। एटीएम लगवाने के लिए आपको बस ऊपर दी गयी शर्तों का पालन अवश्य करना होगा।

  • एटीएम के लिए आवेदन हेतु आपको ATM लगाने वाली कंपनी की वेबसाइट पर एक फॉर्म भरना होगा। जिसमे आपसे जुडी सारी जानकारी आपको भरनी होगी।
  • आप जिस जगह पर एटीएम लगवाना चाह रहे है उस जगह की फोटो आपको फॉर्म के साथ ही वेबसाइट पर अपलोड करके कंपनी को भेजनी होगी।
  • आपको एटीएम वाली जगह की एक छोटी सी वीडियो (लगभग 30 सेकंड) बनाकर कंपनी को भेजना होगी।

How to apply for Tata IndiCash ATM Online Application

टाटा इंडिकेश के एटीएम के लिए आप यहाँ क्लिक करें। http://www.indicash.co.in इस वेबसाइट पर जाकर आप एटीएम एटीएम लगवाने वाली जगह की पूरी जानकारी फॉर्म के रूप में कंपनी तक भेज सकते है। ध्यान रहे आप फॉर्म सही से भरें और फ़ोटो भी अच्छी ही ले।

How to Apply For Muthoot ATM

Muthoot ATM के लिए कम से कम 50-80 Sq. फ़ीट जगह का ग्राउंड फ्लोर पर होना आवश्यक है। साथ में जगह की विजिबिलिटी भी अच्छी होनी चाहिए। मुथूट एटीएम के लिए लगातार पॉवर सप्लाई भी जरुरी है।
मुथूट एटीएम के लिए आप इस वेबसाइट पर जा सकते है http://www.muthootatm.com इस वेबसाईट पर जाकर आपको अपनी पूरी जानकारी देनी होगी। उसके साथ आपको वेबसाईट पर जगह की फोटो और लगभग 30 से 35 सेकंड का सैंपल वीडियो बनाकर अपलोड करना होगा।

how to apply for India1 ATM

इंडिया 1 का एटीएम अपनी जगह में लगवाने हेतु इस लिंक पर क्लिक करें http://india1atm.in/ और जगह व खुद से जुडी जो भी जानकारी मांगी जाए वह सारी जानकारी भर दे। आवेदन करने के बाद अगर कंपनी को आपकी जगह पसंद आती है तो कंपनी के लोग खुद आपकी जगह देखने आएंगे।

आपको एटीएम लगवाने के लिए खुद से एक रूपया भी खर्च नहीं करना होगा। आपको सिर्फ एटीएम के लिए आवेदन करना होगा। अगर आपकी जगह कंपनी को पसंद आ जाती है तो वह खुद आपके यहाँ आकर आपको बाकी की सारी प्रक्रिया समझा देंगें।

(नोट : अगर कोई व्यक्ति एटीएम लगवाने के नाम से आपसे पैसे मांगता है तो उस पर बिलकुल विश्वास न करें वह धोकेबाज़ हो सकता है। क्योंकि एटीएम लगाने वाली कंपनियां फ्री में एटीएम लगाती है )

3 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *