0

Whatsapp kaise download Kare 2018-2019 ✔✔

Whatsapp kaise download Kare : आजकल लोग इंटरनेट पर अपनी सक्रिय भूमिका निभाना चाह रहे हैं इसके लिए वह Facebook और WhatsApp जैसे सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट और app पर अपनी उपस्थिति बनाये रखते है.

जिस प्रकार इंटरनेट का नेटवर्क पूरे देश में बहुत तेजी के साथ फैला है उसी हिसाब से देशभर के ग्रामीण क्षेत्रों से भी लोग इंटरनेट से जुड़ रहे हैं. लेकिन उनमे से बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो यह नहीं जानते हैं Whatsapp kaise download Kare.  तो आज की इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगी कि WhatsApp kaise download kiya jata hai.

Whatsapp kaise download Kare :

तो आइए शुरुआत करते हैं कैसे इंटरनेट की मदद से आप WhatsApp को अपने मोबाइल में Download कर सकते हैं. WhatsApp Download करने के लिए आपके पास Android फोन होना चाहिए इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए.

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में Google Play Store एप्लीकेशन को ओपन करना है इसके लिए आप अपने मोबाइल का मैन्यू खोलेंगे और यह जो लाल रंग के बॉक्स में आइकॉन आपको नीचे इमेज में शो कर रहा है यह Google Play Store का है हम इस पर क्लिक करेंगे.

whatsapp download karna hai

whatsapp download karna hai

Play Store ओपन करने के बाद हम Play Store के सर्च बॉक्स में WhatsApp लिखकर सर्च करेंगे. सर्च हो जाने के बाद अब आपको इंस्टॉल बटन पर क्लिक करना है आप कैसे हैं इंस्टॉल बटन पर क्लिक करेंगे बैकग्राउंड में WhatsApp आपके मोबाइल में डाउनलोड होना स्टार्ट हो जाएगा. whatsapp download होने में थोड़ा सा समय लगेगा और डाउनलोड हो जाने के बाद में आपको Whatsapp का एप्लीकेशन ओपन करना है

WhatsApp कैसे चालू करते हैं या WhatsApp कैसे चलाते हैं ?

  • Whatsapp install हो जाने के बाद आप app को ओपनकरेंगे. ओपन करने के बाद जो स्क्रीन खुलेगी उसमे आपको व्हात्सप्प की Terms of Services सहमती देनी होगी की आप उसकी शर्तों को मानते है इसके लिए आपको Agree and Continue  पर क्लिक करना होगा.
  • Agree करने के बाद आपको अपना whatsapp पर अपना mobile number verify करना होगा. मोबाइल नंबर वेरीफाई करने के लिए आपको बॉक्स में अपना 10 अंकों का मोबाइल नंबर डालना होगा फिर Next बटन पर क्लिक कर दे.  आप जिस नंबर पर अपना whatsapp id banana chahte hai वह मोबाइल आपके पास ही होना चाहिए क्यूंकि आपके मोबाइल पर वेरिफिकेशन कोड आएगा.
  • उसके बाद जो पेज खुल के आएगा उसमे आपको अपना वेरिफिकेशन कोड डालना होगा और आपका whatsapp चालू हो जायेगा.

उम्मीद करती हूँ आपको Whatsapp kaise download Kare लेख की जानकारी अच्छी लगी होगी. इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे.

Kavita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *